Thursday, January 1, 2009

जन समस्या पर ढीले रहने वाले अधिकारियों की अब कड़ी कार्रवाई

राजसमन्द। अमूमन जिले के अधिकारी जनसमस्याओं पर तब तक ध्यान नहीं देते है जब तक पीड़ित द्वारा कोई शिकायत प्रस्तुत नहीं की जाती। कई बार तो आलम यह रहता है कि शिकायत प्रस्तुत करने के बाद कई दिनों-महीनों तक भी उस जनसमस्या का निराकरण नहीं हो पाता। ऐसे में नए जिला कलक्टर औंकार सिंह ने जनसमस्याओं पर संवेदनशीलता बरते हुए अनूठी पहल शुरू की। जिला जनसम्पर्क अधिकारी कार्यालय से प्रतिदिन जिला कलक्टर के पास अवलोकनार्थ भेजी जाने वाली समाचार कटिंगों पर जिला कलक्टर औंकार सिंह ने जनसमस्याओं वाली खबरों पर सम्बन्धित विभाग को समस्याओं के निराकरण करने सहित सम्बन्धित अधिकारी को तथ्यात्मक रिपोर्ट तीन दिन में प्रस्तुत करने के आदेश दिए है। जिला कलक्टर द्वारा जनसमस्याओं पर इस तरह की संवेदनशीलता से जहां जनता को राहत मिलेगी वहीं विभागीय अधिकारियों द्वारा जनसमस्याओं पर ढिलाई बरतने पर कड़ी कार्रवाई के संकेत भी मिल रहे है।

No comments: