Monday, November 16, 2009

क्या गडा है खेत में!

राजसमंद। जिला मुख्यालय पर टीवीएस चौराहे के पास सोमवार को एक खेत में कथित रूप से भू्रण दबे होने की सूचना से खलबली मच गई। पुलिस, प्रशासनिक व चिकित्साधिकारी मौके पर पहुंचे, वहां उन्हें दुर्गन्ध के साथ ही दो गड्ढे के ऊपर पत्थर ढके हुए मिले। इन गड्ढों में क्या है! इसे लेकर अभी संशय बना हुआ है। वहीं पुलिस व प्रशासन इसकी खुदाई की जाए या नहीं! इसे लेकर अभी किसी तरह का कोई निर्णय ले पाया है।
शहर के टीवीएस सर्कल के पास पचास फीट रोड के बांयी ओर बने एक उजाड खेत में दोपहर को हाल ही का भ्रूण दबे होने की सूचना मिली थी। सूचना पर मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अघिकारी डॉ. एम. एल. देवडा, उप निरीक्षक अनवर खान, सिपाही रामभरोसे, कार्यवाहक तहसीलदार शैलेष सुराणा आदि मौके पर पहुंचे। मौके पर दो गड्ढों पर पत्थर के साथ ही पास मे एक गुणा डेढ फीट आकार का थर्मोकॉल से बना दवा का कर्टन मिला है। इस बॉक्स के आधार पर कई कयास लगाए जा रहे हैं।
मैं स्वयं कार्यालय के एक कर्मचारी को लेकर मौके पर गया था। वहां एक स्थान से मानव शव की बदबू उठ रही थी। मामला एफएसएल टीम से जुडा है। मौके पर खुदाई करवाना जरूरी है। मैं कार्रवाई में सक्षम नहीं था। उपखण्ड मजिस्ट्रेट के आदेश से ही कार्रवाई हो सकती है।डॉ. एम.एल. देवडा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अघिकारी, राजसमंद
सूचना पर मैं भी वहां पहुंचा था। हम कार्रवाई के लिए सक्षम नहीं है, इसके लिए उपखण्ड मजिस्ट्रेट की ओर से आदेश मिलने के बाद ही खुदाई की जा सकती है।- निरंजनप्रसाद आल्हा, वृत्त निरीक्षक, राजनगर
पुलिस महकमा जब तक तहरीर नहीं देगा, तब तक कार्रवाई नहीं हो सकती। मेरे पास तहरीर आए तो मैं खुदाई के लिए अनुमति दे सकता हूं।- शैलेष सुराणा, कार्यवाहक तहसीलदार, राजसमंद

No comments: